मैं योगेश जाधव (उच्च माध्यमिक शिक्षक, लेखक, कवि) अपने वेबपेज DNYAN SAGAR में आपका स्वागत करता हूं|

National Career Services - Biggest government job portal

 National Career Services - Biggest government job portal


नेशनल करियर सर्विस 20 जुलाई, 2015 को माननीय प्रधान मंत्री द्वारा शुरू की गई एक पांच वर्षीय मिशन मोड परियोजना है। यह परियोजना रोजगार महानिदेशालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय द्वारा कार्यान्वित की जा रही है। नेशनल करियर सर्विस (एनसीएस) एक वन-स्टॉप समाधान है जो भारत के नागरिकों को रोजगार और करियर संबंधी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं, प्रशिक्षण और करियर मार्गदर्शन चाहने वाले उम्मीदवारों, प्रशिक्षण और करियर परामर्श प्रदान करने वाली एजेंसियों के बीच अंतर को पाटने की दिशा में काम करता है।

एनसीएस परियोजना अपने तीन आवश्यक स्तंभों के माध्यम से इस देश के लोगों तक पहुंचती है यानी एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया आईसीटी आधारित पोर्टल जो एनसीएस पोर्टल है, मॉडल कैरियर केंद्रों की देशव्यापी स्थापना और रोजगार कार्यालयों के माध्यम से सभी राज्यों के साथ इंटरलिंकेज। डिजिटल केंद्रीकृत पोर्टल नौकरी खोज, नौकरी मिलान, समृद्ध कैरियर सामग्री, कैरियर परामर्श, नौकरी मेलों की जानकारी, घरों के लिए ड्राइवर, प्लंबर आदि जैसे स्थानीय सेवा प्रदाताओं की सेवाएं और विभिन्न अन्य सेवाओं सहित करियर संबंधी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह पोर्टल नौकरी चाहने वालों, नियोक्ताओं, कौशल प्रदाताओं, कैरियर परामर्शदाताओं, स्थानीय सेवा प्रदाताओं (एलएसपी), कैरियर केंद्रों, प्लेसमेंट संगठनों, परिवारों (एलएसपी की सेवाओं का लाभ उठाने के लिए) और सरकारी विभागों के पंजीकरण की सुविधा प्रदान करता है।

पोर्टल एक बहुभाषी कॉल सेंटर द्वारा भी समर्थित है जहां उपयोगकर्ता किसी भी सहायता के लिए एनसीएस टोल फ्री नंबर 1514 पर कॉल कर सकते हैं। कॉल सेंटर की सेवाएँ मंगलवार से रविवार तक सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक सात अलग-अलग भाषाओं यानी हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु में उपलब्ध हैं। एनसीएस पोर्टल पर सेवाएं कंप्यूटर/मोबाइल ब्राउज़र, सामान्य सेवा केंद्र (1 लाख से अधिक केंद्र), कैरियर केंद्र (900 से अधिक रोजगार कार्यालय, 100 से अधिक मॉडल कैरियर केंद्र) और डाकघर जैसे कई चैनलों के माध्यम से प्रदान की जाती हैं। एनसीएस पोर्टल और इसकी सेवाओं पर पंजीकरण के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है।

अपना रजिस्ट्रेशन करके फ्री में सरकारी जॉब पाने के लिए यहाँ क्लिक करे : 

Click Here

Home page  : click here 

                 Follow me to get more such important information. And to stay connected with me, join the channel given below.

WhatsApp Group : Click here 

Telegram channel : Click here 

Download App  for daily update: click here 

Follow on google news : click here

Whatsapp channel : click here

Follow on twitter : click here

टिप्पण्या

Have any doubt ?
तुम्ही माझ्या DNYAN SAGAR -https://www.yogeshjadhave.com या वेबसाईट ला दिलेल्या प्रतिसादाबद्दल धन्यवाद !

Archive

संपर्क फॉर्म

पाठवा